भारत बनाम पाकिस्तान मैच को लेकर काउंटडाउन शुरू, वर्ल्ड कप में इस दिन होगी टक्कर

INDIA_VS_PAK

नई दिल्ली : क्रिकेट के महाकुंभ महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत यूएई की धरती पर होने जा रही है। पहले ये टूर्नामेंट बांग्लादेश में होना था, लेकिन वहां राजनीतिक हालात को देखते हुए आईसीसी ने इसे यूएई में शिफ्ट करने का फैसला किया। भारतीय टीम ने अभी तक एक बार भी महिला टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी नहीं जीती है, लेकिन इस बार टीम इंडिया ने बढ़िया तैयारी की है और वह खिताब जीतने की प्रबल दावेदार भी है। भारत के पास स्टार खिलाड़ियों की फौज है, जो चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदलने में माहिर हैं।

महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला 4 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी। इसके बाद 6 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबला दुबई में खेला जाएगा। ये मुकाबला रविवार दोपहर 3.30 बजे से शुरू होगा। भारत और पाकिस्तान के बीच जब भी मैच होता है, तो दोनों देश के फैंस बहुत ही ज्यादा उत्साहित होते हैं। 9 अक्टूबर को भारतीय टीम श्रीलंका और 13 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच खेलेगी।  

भारतीय फैंस महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सभी मैच स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। लाइव स्ट्रीमिंग के लिए  डिज्नी+हॉटस्टार ऐप पर जाना होगा। इन दोनों जगह पर फैंस आराम से मैचों को देखने का आनंद ले सकते हैं।

भारतीय महिला टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2020 के फाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन तब उसे ऑस्ट्रेलियाई टीम ने हराया था। इसके बाद टी20 वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में भी भारत को ऑस्ट्रेलिया से हार का मुंह देखना पड़ा। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 6 बार महिला टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता है और उसका एकछत्र राज रहा है।

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), शेफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, जेमिमा रोड्रिगेज, ऋचा घोष (विकेटकीपर), यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), पूजा वस्त्राकर, अरुंधति रेड्डी, रेणुका सिंह ठाकुर, दयालन हेमलता, आशा शोभना, राधा यादव, श्रेयंका पाटिल, सजीवन सजना।

ट्रैवलिंग रिजर्व : उमा छेत्री (विकेटकीपर), तनुजा कंवर, साइमा ठाकोर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *