ओडिशा : डॉक्टरों ने लड़की के सिर से निकालीं 77 सुइयां

odisaa-Doctor

नई दिल्ली : ओडिशा में जादू-टोने की शिकार लड़की के सिर से 77 सुईयां डॉक्टरों ने निकाली है। जानकारी के मुताबिक सिरदर्द से पीड़ित 19 वर्षीय लड़की को पहले भीमा भोई मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उसके हालात में सुधार न होने पर उसे वीर सुरेंद्र साईं इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड रिसर्च में रेफर किया गया था।

वीआईएमएसआर के निदेशक भाभग्रही राठ ने कहा, अब तक दो सर्जरी हो चुकी है। पहली सर्जरी में 7 सुईयां जबकि शनिवार को हुई अन्य सर्जरी में 70 सुईयां निकाली जा चुकी हैं। सौभाग्य से सुईयों से सिर के हड्डी में कोई चोट नहीं आई है, लेकिन सिर के नरम ऊतकों में चोट है। भाभग्रही राठने कहा कि मरीज निगरानी में है। उन्होंने कहा कि दर्द और संक्रमण के खतरे के कारण बोलनगीर से वीआईएमएसआर रेफर की गई लड़की अब खतरे से बाहर है। हालांकि, वह एक सप्ताह तक ऑपरेशन के बाद की देखभाल में रहेगी।

बता दें कि बृहस्पतिवार को बोलनगीर में सिंधीकेला पुलिस सीमा के अंतर्गत इचगांव की रेशमा बेहरा (19) को तेज सिरदर्द के साथ भीमा भोई मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भर्ती कराया गया, जिसके बाद सीटी स्कैन में उसके सिर में कई सुइयां होने का पता चला। पहले चरण में 7 सुईयां निकालने के बावजूद, उसकी हालत में सुधार नहीं हुआ, जिसके कारण उसे वीआईएमएसआर रेफर किया गया, जहां 70 और सुइयां निकाली गईं।

चार साल पहले अपनी मां की मौत के बाद से अक्सर बीमार रहने वाली रेशमा ने 2021 में एक तांत्रिक से मदद मांगी। परिवार को हाल ही में सुइयों की मौजूदगी का पता तब चला, जब रेशमा ने दर्द की शिकायत की। फिलहाल तांत्रिक को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि क्या आरोपी ने अन्य पीड़ितों को भी सुई चुभोई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *