नवरात्रि-दशहरे में जमकर होगी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

Rain-alert-durga-puja

नई दिल्ली : नवरात्रि और दशहरे में जमकर बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. इसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है. वैसे में बारिश त्योहार के आनंद में पानी फेर सकती है. आईएमडी ने अगले 7 दिनों के लिए वेदर रिपोर्ट जारी किया है. जिसके अनुसार देश के अधिकतर राज्यों में बारिश का असर देखने को मिलेगा.

अगले 4-5 दिनों के दौरान पूर्वोत्तर राज्यों में भारी से बहुत भारी वर्षा के साथ वर्षा की गतिविधि में वृद्धि होने की संभावना है. अगले 4-5 दिनों के दौरान दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत के कुछ हिस्सों में भारी वर्षा की संभावना है.

1 अक्टूबर को इन राज्यों में होगी बारिश : मौसम विभाग के अनुसार 1 अक्टूबर को असम, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, मिजोरम, मणिपुर, त्रिपुरा, सिक्किम, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु में भारी बारिश होने की संभावना है.

दो अक्टूबर को इन राज्यों में होगी भारी बारिश : मौसम विभाग के अनुसार दो अक्टूबर को बिहार, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, असम, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, मिजोरम, मणिपुर, त्रिपुरा, नगालैंड और सिक्किम में भारी बारिश की संभावना है.

3 अक्टूबर को इन राज्यों में होगी भारी बारिश : मौसम विभाग के अनुसार 3 अक्टूबर को अरुणाचल प्रदेश और असम में भारी से बहुत अधिक भारी बारिश होने की संभावना है. जबकि बिहार, मध्य प्रदेश, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में भारी बारिश होने की संभावना है.

4 अक्टूबर को इन राज्यों में होगी भारी बारिश : मौसम विभाग के अनुसार 4 अक्टूबर को मध्य प्रदेश, बिहार, असम, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, मिजोरम, मणिपुर, त्रिपुरा, आंध्र प्रदेश, नगालैंड और तमिलनाडु में भारी बारिश होने की संभावना है.

5 अक्टूबर को इन राज्यों में होगी भारी बारिश : मौसम विभाग के अनुसार 5 अक्टूबर को असम, नगालैंड, मेघालय, मिजोरम, मणिपुर और त्रिपुरा में भारी बारिश होने की संभावना है.

6 अक्टूबर को इन राज्यों में होगी भारी बारिश : मौसम विभाग के अनुसार 6 अक्टूबर को भी असम, नगालैंड, मेघालय, मिजोरम, मणिपुर और त्रिपुरा में भारी बारिश होने की संभावना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *