नीट पेपर लीक मामले पर सदन में जोरदार हंगामा

Rahul

नई दिल्ली : पेपर लीक मामले को लेकर लोकसभा में जोरदार हंगामा हो रहा है. पेपर लीक मामले पर विपक्षी सांसदों के हंगामे की वजह से लोकसभा की कार्यवाही को 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई. पेपर लीक के मुद्दों पर तत्काल चर्चा कराने की मांग को लेकर विपक्षी सदस्यों के हंगामे के कारण राज्यसभा की कार्यवाही शुक्रवार को शुरू होने के करीब आधा घंटे बाद दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई.

संसद परिसर में मीडिया से बात करते हुए लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा कि सभी विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक हुई. बैठक में सर्वसम्मति बनी कि हम NEET के मुद्दे पर चर्चा चाहते हैं. सदन में NEET पर चर्चा होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि मैं प्रधानमंत्री जी से अनुरोध करता हूं कि ये युवाओं का मुद्दा है, इस पर सही तरीके से चर्चा होनी चाहिए.

कांग्रेस के कई सांसदों ने नीट-यूजी से जुड़ी कथित अनियमितताओं और एनटीए की नाकामी के मुद्दे पर चर्चा की मांग की है. सांसदों ने संसद के दोनों सदन में नोटिस दिए. पार्टी के राज्यसभा सदस्य सैयद नासिर हुसैन और रंजीत रंजन ने राज्यसभा में नियम 267 के तहत नोटिस दिया जबकि लोकसभा में कांग्रेस के सदस्य मणिकम टैगोर ने इस विषय पर चर्चा की मांग की और कार्यस्थगन का नोटिस दिया.

कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य सैयद नासिर हुसैन ने अपने नोटिस में कहा कि सदन में आज के लिए सूचीबद्ध सभी कामकाज को स्थगित कर, नीट-यूजी और यूजीसी-नेट सहित विभिन्न परीक्षाओं के प्रश्न पत्र लीक होने के साथ-साथ एनटीए की नाकामी पर चर्चा कराई जाए. विपक्ष ने शुक्रवार को संसद के दोनों सदनों में मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट-यूजी से जुड़ी कथित अनियमितता का मुद्दा उठाने का फैसला किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *