रांची : घर बंद करके खाना खाने गए थे होटल; चोरों ने गहने उड़ाये, छोड़ गए कट्टा

Police

रांची : राजधानी रांची के गोंदा थाना क्षेत्र के भीठा बस्ती में चोरों ने बंद घर से 5 हजार नकद और 5-6 लाख रुपये के गहने उड़ा लिये हैं. घटना को अंजाम देने के बाद चोर घर पर ही अपना कट्टा यानी पिस्टल छोड़ कर भाग गये. इस संबंध में गोंदा थाना में मो शकील ने प्राथमिकी दर्ज करायी है. मामला रविवार (30 जून) की रात का है.

घटना के संबंध में मकान के मालिक ने बताया कि घर में पत्नी के नहीं रहने के कारण वह घर बंद करके बाहर होटल में खाना खाने गये थे. इसी बीच चोर बंद घर का ताला तोड़कर अंदर घुस गये. चोरों ने घर की आलमारी खोली और उसमें से नकद 5 हजार रुपये और उनकी पत्नी और मां के सभी गहने ले उड़े.

शकील ने बताया कि ज्वेलरी की कीमत लगभग 5-6 लाख रुपये थी. घर लौटने के बाद जब उन्हें इसका पता चला, तो उन्होंने घटना की जानकारी गोंदा पुलिस को दी. मकान मालिक की मानें, तो शकील होटल से खाना खाकर लौटे, तो उस वक्त चोर घर पर ही थे.

चोरों ने जैसे ही मकान मालिक की आवाज सुनी, वे छत पर चले गए और वहां से छलांग लगा दी. नीचे आने के बाद चोर फरार हो गये. इस बीच, हड़बड़ी में चोरों ने एक देसी कट्टा सहित रॉड छत पर ही छोड़ दिया. मकान मालिक ने इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी.

पुलिस ने मौके पर आकर पिस्टल को जब्त कर लिया और जांच में जुट गयी है. मकान मालिक के अनुसार, इन दिनों इलाके में असामाजिक तत्वों की अड्डेबाजी होती है. साथ ही नशाखोरी काफी बढ़ गयी है. इस कारण चोरी की घटना भी हो रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *