बिहार : मिड डे मिल से कई बच्चों की हालत बिगड़ी, स्कूल में मचा हड़कंप

Bihar-Mid-Day-Meal

पटना : रोहतास जिले के करगहर प्रखंड स्थित मध्य लाल विद्यालय जलालपुर में मिड डे मिल से कई बच्चों की तबीयत बिगड़ गई है। उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। लोगों का आरोप है कि मध्यान्ह भोजन परोसने के दौरान एक पोटली में जहरीला पदार्थ मिला था। इस पोटली में सल्फास जहर होने का दावा किया जा रहा है। हालांकि इस घटना के बाद कई बच्चों ने मध्याह्न भोजन खाने से मना कर दिया गया।

इधर, मध्याह्न भोजन बनते ही कुछ बच्चों ने खा लिया। कुछ देर बात उनकी तबीयत बिगड़ने लगी। इन्हें इलाज के लिए करगहर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लाया गया है। यहां उनका इलाज चल रहा है। इधर, घटना की सूचना के बाद जिला मध्याह्न भोजन प्रभारी भी विद्यालय पहुंच कर जांच कर रहे हैं।

इस मामले में मध्याह्न भोजन प्रभारी का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है जो भी इसमें दोषी होंगे उन पर कार्रवाई की जाएगी। विदित हो कि कुछ दिन पहले इसी प्रखंड में मध्याह्न भोजन में मरा हुआ चूहा भी मिला था। जिसके बाद हड़कंप मचा हुआ था। जिसकी अभी जांच चल ही रही थी कि जलालपुर के इस विद्यालय में हरे रंग की पोटली में सल्फास जहर की होने की आशंका से विद्यालय में हड़कंप मचा हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *