हाजीपुर : इंडस्ट्रियल एरिया में अमोनिया गैस रिसाव, देर रात तक मची रही अफरा-तफरी

Hajipur-Fire

हाजीपुर : वैशाली जिला स्थित औद्योगिक थाना क्षेत्र के इंडस्ट्रियल एरिया में उस वक्त हड़कंप मच गया जब देर रात महुआ कोल्ड स्टोरेज में अमोनिया गैस रिसाव होने लगा. गैस रिसाव की खबर फैलते ही इलाके के लोगों में देर रात तक अफरा-तफरी मची रही. सोमवार की रात वैशाली के औद्योगिक थाना क्षेत्र के इंडस्ट्रियल एरिया स्थित महुआ कोल्ड स्टोरेज में अमोनिया गैस रिसाव के कारण अफरा तफरी मच गई.

आनन फानन में स्टोर में तैनात कर्मियों ने तत्काल घटना की सूचना फायर ब्रिगेड को दी. गैस रिसाव की सूचना मिलते हो जिला सहायक अग्निशमन पदाधिकारी सत्येंद्र प्रसाद फायर कर्मियों के साथ अग्निशामक वाहन लेकर मौके पर पहुंच कर स्थिति को नियंत्रित किया. इसके बाद लोगों की जान में जान आई. इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नही है.

मालूम हो कि इंडस्ट्रियल एरिया में इससे पूर्व भी एक बाद डेयरी प्लांट में अमोनिया गैस रिसाव के कारण आधा दर्जन से अधिक लोग चपेट में आ गए थे. इस संबंध में सहायक जिला अग्निशमन पदाधिकारी सत्येंद्र प्रसाद ने बताया कि औद्योगिक क्षेत्र में महुआ कोल्ड स्टोरेज में अमोनिया गैस रिसाव की सूचना मिली थी. सूचना मिलते ही अग्निशमन की टीम ने मौके पर पहुंच कर लीकेज पाइप लाइन को ठीक कर दिया है. इस मामले में किसी को कोई नुकसान नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *