हरियाणा : बीफ खाने के शक में बंगाल के मजदूर की पीट-पीटकर हत्या, गोरक्षा दल के 5 अरेस्ट

hariyana-Murder

नई दिल्ली : हरियाणा के चरखी-दादरी से एक खौफनाक वीडियो सामने आया. यहां बीफ खाने के शक में एक प्रवासी मजदूर की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी. इस आरोप में पुलिस ने गोरक्षा दल के पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. मामले में शामिल दो किशोरों को भी पकड़ा गया है. मजदूर की पहचान पश्चिम बंगाल के रहने वाले साबिर मलिक के रूप में हुई है. घटना 27 अगस्त की है.

पुलिस ने बताया कि हरियाणा के चरखी दादरी जिले में बीफ खाने के शक में दो मजदूरों को बुरी तरह से पीटा गया था. पिटाई इतनी बुरी तरह से की गई थी कि पश्चिम बंगाल के रहने वाले साबिर मलिक की मौत हो गई जबकि दूसरा शख्स गंभीर रूप से घायल है.

वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि एक युवक दूसरे को लाठी-डंडों से बुरी तरह से पीट रहा है. वहां काफी लोग मौजूद हैं लेकिन किसी ने भी उसे रोकने की कोशिश नहीं की. मामला 27 अगस्त का बताया जा रहा है. आरोपी अभिषेक, मोहित, रविंदर, कमलजीत और साहिल ने पीड़ित साबिर मलिक को खाली प्लास्टिक की बोतलें बेचने के बहाने से एक दुकान पर बुलाया था और बाद में उसकी बुरी तरह से पिटाई कर दी. हालांकि अब तक इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि व्यक्ति ने मांस खाया था या फिर केवल शक में उसकी हत्या की गई है. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

बीफ खाने के आरोप में मॉब लिंचिंग का ये कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी कई बार ऐसे मामले सामने आ चुके हैं. बीते दिनों बिहार के दलसिंहसराय के विद्यापतिनगर थाना क्षेत्र में भी गो मांस की तस्करी के आरोप में एक व्यक्ति को कुछ लोगों ने बुरी तरह से मारा-पीटा था. इसके बाद मामले का वीडियो इंटरनेट पर वायरल किया गया था. पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *