टीम इंडिया की टी20 विश्व कप विजय परेड के दौरान कई प्रशंसक घायल

India

मुंबई : 17 साल बाद टी20 वर्ल्ड कप जीतकर लौटी टीम इंडिया का भारत में ऐतिहासिक स्वागत हुआ। 29 जून को बारबाडोस में साउथ अफ्रीका को फाइनल में मात देने के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने देश को दूसरा टी20 वर्ल्ड कप दिलाया।

इसके बाद कल शाम टीम इंडिया भारत लौटी। इस वर्ल्ड चैंपियन टीम का मुंबई में जोरदार स्वागत किया गया। वानखेड़े स्टेडियम में टीम इंडिया का सम्मान समारोह रखा गया था जहां बीसीसीआई ने इस टीम को 125 करोड़ रुपये की रकम देकर सम्मानित किया।

मुंबई में परेड के दौरान लोगों की भारी भीड़ देखी गई। इस दौरान कई प्रशंसक घायल भी हुए हैं। मुंबई पुलिस के अनुसार, गुरुवार को टी-20 विश्व कप विजेता भारतीय क्रिकेट टीम की विजय परेड देखने के लिए मुंबई के मरीन ड्राइव पर एकत्र हुए कई प्रशंसक घायल हो गए और कुछ को सांस लेने में भी परेशानी हुई।

एक प्रत्यक्षदर्शी रवि सोलंकी ने एएनआई से अपना अनुभव साझा करते हुए कहा, मैं ऑफिस से आ रहा था और मुझे पता चला कि भारतीय टीम शाम 5 से 6 बजे के बीच यहां पहुंचेगी, जो नहीं हुआ। भीड़ बढ़ती जा रही थी। पुलिस स्थिति को संभाल नहीं पा रही थी। लोग अचानक चिल्लाने लगे, जिसके बाद कुछ लोग एक-दूसरे पर गिर पड़े। यह बहुत अव्यवस्थित था। कोई भी प्रबंधन करने वाला नहीं था। यह घटना रात 8:15 से 8:45 के बीच हुई।

विजय परेड के दौरान बेहोश हुए एक पीड़ित ऋषभ महेश यादव ने एएनआई को बताया, भीड़ बढ़ती जा रही थी। मैं गिर गया और मेरा गला घुट गया। मैं बेहोश हो गया। मुझे पास के अस्पताल ले जाया गया, जहाँ मेरा इलाज हुआ। अब मैं ठीक महसूस कर रहा हूँ। भीड़ जरूरत से ज्यादा थी। बदइंतजामी थी। पुलिस भी सतर्क नहीं थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *