धनबाद : कोयला कारोबारी प्रमोद सिंह के आवास पर ED की दबिश, आय से अधिक संपत्ति का मामला  

ED-Dhn-Raid

धनबाद-NewsXpoz : झारखंड के धनबाद में गुरुवार की सुबह प्रवर्तन निदेशालय ED की एंट्री ने काले धंधे करने वालो में हड़कंप मचा दिया। धनबाद शहर के सरायढेला थाना क्षेत्र स्थित सहयोगी नगर फेज थ्री में रहने वाले बहुचर्चित कोयला कारोबारी प्रमोद कुमार सिंह के आवास पर ED की टीम ने दबिश दी। कोयला कारोबारी पर पूर्व से ही आय से अधिक सम्पत्ति के मामले में जांच चल रही है। परन्तु अब केंद्रीय एजेंसी की एंट्री से मामले की गंभीरता बढ़ गयी है। सूत्रों का कहना है कि ED की टीम कई अन्य स्थानों पर भी जांच में जुटी हुई है। खबर लिखे जाने तक जांच जारी थी।

स्वास्थ्य विभाग के पूर्व एनआरएचएम कर्मी व आय से अधिक संपत्ति मामले में फंसने के बाद चर्चा में आए कोयला कारोबारी प्रमोद कुमार सिंह को बिहार पुलिस ने अक्टूबर 2023 में उसके घर से गिरफ्तार किया था। डेढ़ करोड़ रुपए की धोखाधड़ी के एक मामले में प्रमोद सिंह को बिहार के अररिया की जोगबनी पुलिस गिरफ्तार कर ले गयी थी।  

एसीबी की छापेमारी से चर्चा में आया था प्रमोद सिंह : प्रमोद सिंह के खिलाफ एंटी करप्शन ब्रांच की टीम ने ताबड़तोड़ छापेमारी की थी। उसी समय वह चर्चा में आया था। आलीशान मकान और गाड़ियों के साथ प्रमोद के कई जमीन व अन्य चल-अचल का खुलासा हुआ था। इसके बाद प्रमोद सिंह ने कोयला कारोबार शुरू किया। उसके खिलाफ कोयला चोरी की भी प्राथमिकी दर्ज हुई। बीते वर्ष प्रमोद सिंह को गोली के साथ अंडाल एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया गया था। (रिपोर्ट : अमन्य सुरेश : 8340184438)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *