झामुमो ने विधानसभा चुनावों के लिए जारी की तीसरी सूची, पांच उम्मीदवारों के नाम का किया एलान

Jmm-CM

रांची : झामुमो ने आगामी झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए पांच उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की है। इस लिस्ट में झामुमो ने बिशुनपुर और चक्रधरपुर सीट से मौजूदा विधायक चमरा लिंडा और सुखराम ओरांव को मैदान में उतारा है। चमरा लिंडा ने 2024 में हुए लोकसभा चुनावों में झामुमो से बगावत कर लोहरदगा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ा था। वे महागठबंधन के विरोध में थे। हालांकि उन्हें तब हार मिली थी।

पार्टी से बगावत करने के मामले में चमरा लिंडा पर कार्रवाई भी की थी। पार्टी ने उन्हें सस्पेंड भी किया था। बावजूद इसके अब झामुमो ने एक बार फिर उन पर भरोसा जताया है। चमरा लिंडा ने 2019 के विधानसभा चुनाव में बिशुनपुर सीट से बीजेपी के अशोक ओरांव को हराकर 17,382 वोटों से जीत हासिल की थी।

चमरा लिंडा और सुखराम ओरांव के अलावा झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) ने गोमिया से योगेंद्र प्रसाद, खूंटी (एसटी) से स्नेहलता कंडुलना और सिसई (एसटी) सीट से जिगा सुसारन होरो को मैदान में उतारा है।

इससे पहले, अपनी पहली लिस्ट में झामुमो ने 35 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी। पहली सूची में बरहेट से मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और गांडेय से कल्पना सोरेन के नाम का एलान किया गया था। वहीं, दूसरी सूची में रांची से महुआ माजी की उम्मीदवारी का एलान किया गया था। इस तरह से अप जेएमएम ने कुल 41 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया है।

बता दें कि राज्य में विधानसभा चुनाव 13 और 20 नवंबर को दो चरणों में होने हैं। वहीं नतीजे 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *