हरियाणा : मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी को जान से मारने की धमकी

hariyana-CM-Dhamki

नई दिल्ली :  हरियाणा पुलिस ने मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी को जान से मारने की धमकी देने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने शनिवार को जानकारी दी कि यह धमकी जुलाना के एक व्हाट्सऐप ग्रुप में दी गई थी, जिसमें हरियाणा के मुख्यमंत्री को “जान से मारने की धमकी” दी गई थी.

गिरफ्तार आरोपी की पहचान जींद जिले के देवरार गांव के निवासी अजमेर के रूप में हुई है. जींद के पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार ने पीटीआई को बताया कि 8 अक्टूबर को राज्य में मतगणना के दिन अजमेर ने व्हाट्सऐप ग्रुप में मुख्यमंत्री को धमकी दी थी. सुमित कुमार ने कहा, “मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर आरोपी अजमेर को गिरफ्तार कर लिया.” आरोपी के खिलाफ धमकी देने और आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.

रिपोर्ट के अनुसार, ‘सोमबीर राठी जुलाना हलका’ नामक एक व्हाट्सऐप ग्रुप में लिखा गया था कि जो भी हरियाणा का मुख्यमंत्री बनेगा, उसे मैं गोली मार दूंगा, ठीक वैसे ही जैसे गोडसे ने महात्मा गांधी को मारा था. मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने हाल ही में कुरुक्षेत्र जिले की लाडवा सीट से चुनाव जीत दर्ज की थी.

उन्होंने कांग्रेस के उम्मीदवार मेवा सिंह को हराया. चुनाव के शुरुआती दौर में मेवा सिंह ने सीएम सैनी को कड़ी टक्कर दी थी, लेकिन वोटों की गिनती बढ़ने के साथ सैनी बढ़त बना गए. सीएम सैनी को कुल 70,177 वोट मिले, जबकि कांग्रेस के मेवा सिंह 54,123 वोट पाकर दूसरे स्थान पर रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *