कर्नाटक : युवती की रेप के बाद की गई हत्या, सड़कों पर उतरे लोग

kerala-rape

नई दिल्ली : कर्नाटक के बीदर शहर में 18 वर्षीय युवती के साथ बलात्कार और हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है, आरोपी ने पीड़िता के साथ दुष्कर्म किया, इसके बाद पत्थर मारकर उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि पीड़िता के लिए न्याय की मांग को लेकर शहर में विरोध प्रदर्शन किया गया।

पुलिस के मुताबिक, पीड़िता 29 अगस्त को लापता हुई थी और उसका शव 1 सितंबर को गुनातीर्थवाड़ी में एक सरकारी प्राथमिक विद्यालय के पास झाड़ियों से बरामद हुआ। पुलिस ने शुरुआत में हत्या का मामला दर्ज किया था, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट और आरोपी के बयान के आधार पर इसे बलात्कार और हत्या के मामले में बदला गया।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चला कि पीड़िता के सिर पर पत्थर लगने से घातक चोट लगी थी। तीनों आरोपियों में से एक ने बलात्कार और हत्या को अंजाम दिया, जबकि अन्य दो, जो आरोपी के दोस्त हैं, अपराध को अंजाम दिए जाने के दौरान वाहन में इंतजार कर रहे थे। इस बीच, घटना के बाद गुस्साए सैकड़ों लोग बैनर और तख्तियां लेकर रेप और हत्या के विरोध में बीदर की सड़कों पर उतर आए। बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन के कारण शहर में सड़कें भी जाम हो गईं।

इधर, कर्नाटक सरकार के वन मंत्री और स्थानीय MLA, ईश्वर खंडरे ने आज पीड़ित परिवार से मुलाकात की और इस अपराध को “सबसे शैतानी कृत्य” करार दिया। ईश्वर खंडरे ने लिखा कि बसवकल्याण तालुका के गुनातीर्थवाड़ी गांव की एक युवती की हत्या ने हम सभी को बहुत परेशान कर दिया है। आज, मैं उसके घर गया और उसके परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। यह एक जघन्य अपराध है, और मैं पीड़िता की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं और उसके परिवार को उसके नुकसान का दर्द सहने की शक्ति देता हूं।

युवती का परिवार गरीब है और इस मुश्किल समय में उन्हें सहारा देने के लिए मैंने व्यक्तिगत रूप से आर्थिक मदद की है। साथ ही, मैंने अधिकारियों को आज दोपहर तक सरकार की ओर से 4 लाख रुपए का चेक उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं और मैं आपको आश्वस्त करता हूं कि अगले चरणों में और भी राहत और आवश्यक सहायता प्रदान की जाएगी।

जैसे ही यह मामला मेरे संज्ञान में आया, मैंने जिला पुलिस अधीक्षक से संपर्क किया और उनसे इस मामले को पूरी गंभीरता से लेने और अपराधियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने का आग्रह किया, ताकि उन्हें कड़ी सजा मिल सके। पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने में सफलता प्राप्त कर ली है और मैंने उन्हें कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं, ताकि अपराधियों को कानून के तहत कड़ी से कड़ी सजा मिल सके।

इधर, SP बीदर प्रदीप गुण्टे ने मामले में कहा कि  “इस घटना के सम्बंध में हमने तीन आरोपियों को अरेस्ट कर लिया है, इनमें प्रमुख आरोपी उसी गाँव का है जबकि 2 अन्य आरोपी पास के गांव के हैं, इन्हें जेल भेजने की प्रक्रिया की जा रही है, DySP के नेतृत्व में बनी स्पेशल टीम ने तीनों आरोपियों को अरेस्ट करने में कामयाबी हांसिल की, आगे की जांच भी उन्हीं के नेतृत्व में की जा रही है, पीड़िता दलित थी इसीलिए SC/ST एट्रोसिटी एक्ट के तहत भी मामला दर्ज किया गया है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *