बेंगलुरु क्रिकेट अकादमी पहुंचे राहुल द्रविड़, बच्चों ने दिया गार्ड ऑफ ऑनर

Rahul-Dravid

नई दिल्ली : भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का बेंगलुरु स्थिति क्रिकेट अकादमी पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया। स्थानीय युवा खिलाड़ियों ने द्रविड़ के सम्मान में उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया। द्रविड़ के नेतृत्व में हाल में ही भारतीय टीम ने टी20 विश्व कप का खिताब जीता था और आईसीसी ट्रॉफी जीतने का 11 साल का लंबा इंतजार समाप्त किया था। हालांकि, टी20 विश्व कप के फाइनल मैच के साथ ही द्रविड़ का मुख्य कोच के रूप में कार्यकाल समाप्त हो गया है।

द्रविड़ के बेंगलुरु क्रिकेट अकादमी पहुंचने पर उभरते हुए खिलाड़ियों ने द्रविड़ के सम्मान में अपने बल्ले को ऊपर किया तथा अकादमी के कोचिंग स्टाफ ने द्रविड़ का तालियों के साथ स्वागत किया। द्रविड़ ने भी वहां मौजूद लोगों का अभिवादन किया और हंस कर सभी से हाथ मिलाए। द्रविड़ ने 1996 में भारत के लिए डेब्यू किया था और 2012 तक देश का प्रतिनिधित्व करते रहे। सभी की तरह द्रविड़ का सपना भी विश्व चैंपियन बनना था। हालांकि, वह कोच के तौर पर इस सपने को पूरा करने में सफल रहे।

द्रविड़ की कप्तानी में भारतीय टीम 2007 में वेस्टइंडीज में वनडे विश्व कप में हिस्सा लेने गई थी, लेकिन टीम का प्रदर्शन काफी खराब रहा था और भारत का सफर ग्रुप चरण में ही थम गया था। द्रविड़ 2021 में भारतीय टीम के कोच बने थे और उनके कोच रहते टीम 2022 टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल, 2023 विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल, 2023 वनडे विश्व कप के फाइनल में पहुंची थी।

भारतीय टीम को हालांकि, तब सफलता नहीं मिल सकी थी, लेकिन द्रविड़ आखिरकार अपने कार्यकाल के अंतिम टूर्नामेंट में टीम को विश्व विजेता बनाने में सफल रहे। द्रविड़ के नेतृत्व में ही टीम ने पिछले साल श्रीलंका को हराकर एशिया कप का खिताब जीता था। बेंगलुरु के स्थानीय क्रिकेट अकादमी द्वारा जारी किए गए वीडियो में द्रविड़ ने मैदान पर वापस आने और उभरती प्रतिभाओं को निखारने पर खुशी व्यक्त की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *