यूपी : बच्चों से भरी स्कूल वैन की वायरिंग में लगी आग

School-Van-Aag

चंदौसी/मुरादाबाद : ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों को लेकर चंदौसी आ रही एक स्कूली वैन की बैटरी के पास वायरिंग में आग लग गई। हड़बड़ी में चालक ने बच्चों को वैन से उतारने के बजाय गाड़ी में ही लगे आग बुझाने के गैस सिलेंडर से वायरिंग में लगी आग बुझाने का प्रयास किया।

पूरी वैन में सिलेंडर से निकला पाउडर धुएं की तरफ फैल गया, जिससे बच्चों में चीख−पुकार मच गई। शहर के बीचो-बीच हुए इस हादसे के बाद तमाम लोग एकत्र हो गए और उन्होंने वैन से बच्चों को बाहर निकाला। बाद में चालक बना लेकर फरार हो गया।

शहर के दर्जनों स्कूलों में दर्जनों वाहन बच्चों को लाने ले जाने के लिए लगाए गए हैं। इनमें अधिकांश बिना फिटनेस के ही चल रहे हैं। कई बार हादसे होने के बाद भी एआरटीओ और यातायात पुलिस इसका संज्ञान नहीं ले रही। इसी का नतीजा है कि आए दिन स्कूली वाहनों में घटनाएं हो रही हैं।

मंगलवार को शहर के ओपीजीएम स्कूल की वैन कुढ फतेहगढ़ क्षेत्र से एक दर्जन से अधिक बच्चों को लेकर कॉलेज आ रही थी। चंदौसी में संभल गेट के पास वैन की वायरिंग में अचानक आग लग गई। यह देख बच्चे चिल्लाने लगे। चालक भी हड़बड़ा गया और उसने गाड़ी में लगे आग बुझाने वाले सिलेंडर से आग बुझाने का प्रयास किया। सिलेंडर से निकला पाउडर पूरी गाड़ी में फैल गया। बच्चे चीखे चिल्लाए तो आसपास के लोग आ गए और उन्होंने आनन-फानन में बच्चों को वैन से उतारा और कुछ देर अपनी दुकानों में बैठाने के बाद उनके स्वजन को बुला लिया। चालक मौका देखकर वैन समेत फरार हो गया। इस घटना को लेकर करीब एक घंटे तक जाम लग रहा।

सुबह करीब आठ बजे हुई इस घटना की सूचना मिलने के बाद यातायात प्रभारी अनुज मलिक ने बताया कि आज से ही स्कूली वाहनों की सघन चेकिंग के लिए अभियान चलाया जाएगा। जो भी वाहन अनफिट पाए जाएंगे उन्हें चीज करने की कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *