दिल्ली : एटलस साइकिल के पूर्व अध्यक्ष ने की खुदकुशी, घर में खुद को मारी गोली

suicide-boy

नई दिल्ली : दिल्ली के तुगलक रोड इलाके में मंगलवार दोपहर एटलस साइकिल के पूर्व अध्यक्ष सलिल कपूर ने अपनी लाइसेंसी रिवाल्वर से खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली। डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम रोड स्थित उनके तीन मंजिला घर के भूतल पर पूजा कक्ष में उनका लहूलुहान शव मिला। पुलिस को मौके से एक सुसाइड नोट मिला है, जिसमें उन्होंने आर्थिक कारणों से परेशान होने और चार लोगों पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की छानबीन कर रही है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि मंगलवार दोपहर करीब ढाई बजे सलिल कपूर के मैनेजर ने पूजा कक्ष के पास उन्हें लहूलुहान हालत में देखा। उसके बाद उन्हें तुरंत एम्स ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। जांच में पता चला कि सलिल अपने मैनेजर और उनके परिवार के सदस्यों के साथ तुगलक रोड स्थित अपने घर में रह रहे थे। उनकी पत्नी, दो बेटे और एक बेटी अलग रहते हैं। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची।

पुलिस ने क्राइम और फोरेंसिक टीम को मौके पर बुलाया। टीम ने वहां से साक्ष्य हासिल किए। पुलिस अधिकारी ने बताया कि उनके पास से एक सुसाइड नोट मिला है। जिसमें उन्होंने आर्थिक कारणों से परेशान होने और चार लोगों पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने इस बात का खुलासा नहीं किया है कि उन्होंने किन लोगों पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है और दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

छानबीन में पता चला है कि जनवरी 2020 में सलिल कपूर की भाभी नताशा कपूर ने भी इसी घर में पंखे से लटक कर खुदकुशी कर ली थी। उनके पास से भी सुसाइड नोट मिला था, जिसमें उन्होंने परिवार के सदस्यों को अपना ख्याल रखने के लिए कहा था। लेकिन उन्होंने खुदकुशी के कारणों का खुलासा नहीं किया था।

दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने साल 2015 में दक्षिणी दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी में नौ करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में सलिल कपूर को गिरफ्तार किया था। उन पर धोखाधड़ी के दो अलग-अलग मामले दर्ज किए गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *