बांग्लादेश की PM शेख हसीना का इस्तीफा, पीएम हाउस में घुसे प्रदर्शनकारी

Bangaladesh-Shekh-Hasina

ढाका : बांग्लादेश में सरकार विरोधी प्रदर्शनों के बीच भड़की हिंसा अब उग्र हो चुकी है। इस बीच बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने अपने पद से इस्तीफे दे चुकी हैं। वहीं इसके बाद देश के सेना प्रमुख ने कहा है कि वो सभी से बातचीत करके देश में अंतरिम सरकार बनवाएंगे।

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के देश छोड़ने के बाद स्थिति और बदहाल है, एक समाचार पत्र की रिपोर्ट के अनुसार, प्रदर्शनकारियों ने आज अपराह्न लगभग 3:00 बजे गोनो भवन के द्वार खोल दिए और प्रधानमंत्री आवास के परिसर में प्रवेश कर गए।

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने सोमवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया और देश छोड़ दिया। उनकी सरकार के खिलाफ बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हुए हैं जिसमें पिछले दो दिनों में 106 से अधिक लोगों की जान चली गई। वहीं एक समाचार एजेंसी के अनुसार शेख हसीना त्रिपुरा के अगरतला के लिए हेलीकॉप्टर से रवाना हुईं। हालांकि, विदेश मंत्रालय या अगरतला में स्थानीय अधिकारियों ने इसकी पुष्टि करने से इनकार कर दिया है।

त्रिपुरा के गृह सचिव पीके. चक्रवर्ती ने कहा, हमारे पास ऐसी कोई जानकारी नहीं है। जानकारी के मुताबिक शेख हसीना और उनकी छोटी बहन शेख रेहाना हेलीकॉप्टर से देश छोड़कर चली गईं। जिसके कुछ घंटों बाद, सैकड़ों प्रदर्शनकारियों ने प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास पर धावा बोल दिया। बांग्लादेश के संस्थापक शेख मुजीबुर रहमान की बेटी शेख हसीना 2009 से बांग्लादेश में शासन कर रही थीं। वह लगातार चौथी बार और कुल मिलाकर पांचवीं बार प्रधानमंत्री चुनी गईं थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *