13वां पदक जीतने पेरिस के खेल गांव पहुंची भारतीय पुरुष हॉकी टीम

India-Hockey-team

पेरिस : भारतीय पुरुष हॉकी टीम शनिवार शाम ओलंपिक 2024 से पहले पेरिस पहुंच गई। हॉकी इंडिया और केंद्रीय खेल मंत्री मनसुख मंडाविया ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर इस खबर को साझा की। खेल मंत्री ने वीडियो भी शेयर किया है। भारतीय पुरुष हॉकी टीम 1980 के बाद पुरुष हॉकी का पहला स्वर्ण पदक जीतने उतरी है। केंद्रीय खेल मंत्री मनसुख मंडाविया ने फैंस से टीम इंडिया का हौसला बढ़ाने की अपील की।

हॉकी इंडिया ने लिखा- भारतीय पुरूष हॉकी टीम अपने सपनों का उड़ान भरने ओलंपिक गांव पहुंची। ओलंपिक सपना अब शुरू होता है! वहीं, खेल मंत्री ने लिखा- हमारी शानदार हॉकी टीम ओलंपिक गांव में बाकी दल के साथ शामिल होने के लिए पेरिस पहुंची है। आइए उनका हौसला बढ़ाएं क्योंकि उनकी नजर पदक पर है। हमें आप पर विश्वास है टीम। शुभकामनाएं!

टोक्यो ओलंपिक 2020 में कांस्य पदक जीतने के बाद भारतीय टीम की नजर अपने पदक का रंग बदलकर स्वर्ण पर टिकी होगी। भारतीय पुरुष हॉकी टीम अपने पेरिस 2024 ओलंपिक अभियान की शुरुआत 27 जुलाई को करेगी। पूल-बी में उसका पहला मैच न्यूजीलैंड से है। इसके बाद 29 जुलाई को भारतीय टीम अर्जेंटीना से, 30 जुलाई को आयरलैंड से और एक अगस्त को बेल्जियम से भिड़ेगी। टीम इंडिया ग्रुप चरण का अपना अंतिम मैच दो अगस्त को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी। शीर्ष चार में रहने से भारत नॉकआउट चरण में पहुंच जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *