समुद्र में रॉयल मलेशियाई नौसेना का जहाज हुआ दुर्घटनाग्रस्त, बाल-बाल बचा चालक दल

Royal-navy

नई दिल्ली : रॉयल मलेशियाई नौसेना (आरएमएन) के एक जहाज में बाढ़ जैसे हालात तब पैदा हो गए जब वह जोहोर राज्य के तट पर पानी के नीचे एक वस्तु से टक्करा गया था। टक्कर इतनी जोरदार थी की जहाज के अंदर भारी बाढ़ जैसे हालात हो गए। पानी भरने के कारण चालकदल की सुरक्षा को देखते हुए उन्हें बाहर निकाल लिया गया है।

आरएमएन ने रविवार को एक बयान में कहा कि सभी चालकदल के सदस्यों को सुरक्षित निकाल लिया गया है, जबकि आंशिक रूप से डूबे जहाज को बचाया जा रहा है। इसमें कहा गया है, “सबसे पहले रिसाव का पता दोपहर 12 बजे चला… ऐसा माना जा रहा है कि यह रिसाव जहाज के पानी के नीचे किसी वस्तु से टकराने के कारण हुआ। रिसाव का पता सबसे पहले जहाज के इंजन कक्ष में चला। पूरे इंजन कक्ष में पानी अनियंत्रित रूप से फैल गया। स्थिति को नियंत्रित करने और जहाज को स्थिर करने के प्रयासों में सफलता नहीं मिलने के बाद चालक दल को सुरक्षित निकाल लिया गया।”

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार आरएमएन ने कहा कि जहाज आंशिक रूप से डूब गया। यह घटना तांजुंग पेन्युसोप से दो समुद्री मील दक्षिण-पूर्व में उस समय घटी जब वह उस क्षेत्र में एक अभियान चला रहा था। इसमें कहा गया कि रिसाव को रोकने और जहाज को स्थिर करने के प्रयास विफल होने के बाद सभी 39 चालकदल के सदस्यों को बचा लिया गया। अब सारा ध्यान जहाज को बचाने के लिए बचाव अभियान चलाने पर है। उन्होंने कहा कि आरएमएन घटना के कारण का पता लगाने के लिए तत्काल एक विशेष जांच बोर्ड का गठन करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *