आज फिर लाल निशान में खुला स्टॉक मार्केट, सेंसेक्स में 173 और निफ्टी में 48 अंकों की गिरावट

Sensex-nifty-girawat

नई दिल्ली : लगातार दो दिन हरे निशान में खुलने के बाद आज बुधवार को भारतीय शेयर बाजार लाल निशान में खुला। हफ्ते के तीसरे दिन बीएसई सेंसेक्स 173.52 अंकों की गिरावट के साथ 81,646.60 अंकों पर खुला जबकि एनएसई निफ्टी 50 भी 48.80 अंकों की गिरावट के साथ 25,008.55 अंकों पर खुला। बताते चलें कि मंगलवार, 15 अक्टूबर को घरेलू शेयर मार्केट बढ़त के साथ हरे निशान में खुला था और लेकिन गिरावट के साथ लाल निशान में बंद हुआ था।

बुधवार को कारोबार शुरू होने पर सुबह 9.18 बजे सेंसेक्स की 30 में से सिर्फ 12 कंपनियों के शेयर ही हरे निशान में कारोबार कर रहे थे, जबकि बाकी की सभी 18 कंपनियों के शेयर लाल निशान में कारोबार कर रहे थे। इसी तरह निफ्टी 50 की भी 50 में से 26 कंपनियों के शेयर हरे निशान में और 24 कंपनियों के शेयर लाल निशान में ट्रेड कर रहे थे।

सुबह 9.18 बजे तक सेंसेक्स की कंपनियों में शामिल पावरग्रिड के शेयर सबसे ज्यादा 0.53 प्रतिशत की तेजी के साथ कारोबार कर रहे थे। इसके अलावा भारती एयरटेल, एनटीपीसी, सनफार्मा, बजाज फाइनेंस, बजाज फिनसर्व, जेएसडब्लू स्टील, एचडीएफसी बैंक, एशियन पेंट्स, टाटा स्टील, टाटा मोटर्स और भारतीय स्टेट बैंक के शेयर भी हरे निशान में कारोबार कर रहे थे।

महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयर सबसे ज्यादा 1.20 प्रतिशत की गिरावट के साथ ट्रेड कर रहे थे। इसके साथ ही टीसीएस, आईटीसी, नेस्ले इंडिया, इंफोसिस, इंडसइंड बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, टाइटन, अल्ट्राटेक सीमेंट, आईसीआईसीआई बैंक, हिंदुस्तान यूनिलीवर, रिलायंस इंडस्ट्रीज, मारुति सुजुकी, अडाणी पोर्ट्स, टेक महिंद्रा, लार्सन एंड टुब्रो, एचसीएल टेक और एक्सिस बैंक के शेयर भी नुकसान में कारोबार कर रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *